सदस्य

नयी पोस्ट की जानकारी लें ईमेल से

 

शुक्रवार, 7 अगस्त 2009

गिरावट के साथ शेयर बाजार बंद


आईपीओ बाजार में निवेश को लेकर लोगों का रुझान इस कदर बढ़ा है कि लोगों ने शेयर बाजार से पैसा निकालकर आईपीओ में लगाना शुरू कर दिया, जिससे शेयर बाजारों में गिरावट का सिलसिला बन गया है।

शुक्रवार को बंबई स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 353 अंक से अधिक गिरावट के साथ बंद हुआ। इससे पूर्व सत्र में यह 390 अंक लुढ़का था। आज यह 353.79 अंक की गिरावट के साथ 15,160.24 अंक पर बंद हुआ।

इसी तरह, नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी 104.10 अंक की गिरावट के साथ 4,500 अंक से नीचे आकर 4,481.40 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान एक समय यह 4,463.95 अंक के दिन के निचले स्तर पर आ गया था।

देश की सबसे बड़ी पनबिजली कंपनी एनएचपीसी के आईपीओ में पैसा लगाने के लिए ज्यादातर बड़े एवं आम निवेशकों ने शेयरों की बिकवाली की। वहीं दूसरी ओर, विदेशी संस्थागत निवेशक नए सौदे करने से दूर रहे।

30 शेयरों वाले सेंसेक्स में एनटीपीसी, टाटा स्टील और विप्रो को छोड़कर सभी शेयर गिरावट के साथ बंद हुए। कंज्यूमर ड्यूरेबल, आटो, रीयल्टी और बैंकिंग शेयरों को भारी नुकसान उठाना पड़ा।

1 टिप्पणी:

  1. आये थे हरि भजन को,
    ओटन लगे कपास।
    भाई हमारा शेयर-वेयर से क्या लेना-देना।

    उत्तर देंहटाएं

आपकी टिप्पणियों की मुझे प्रतीक्षा रहती है,आप अपना अमूल्य समय मेरे लिए निकालते हैं। इसके लिए कृतज्ञता एवं धन्यवाद ज्ञापित करता हूँ।

ब्लॉग आर्काइव

Twitter