सदस्य

नयी पोस्ट की जानकारी लें ईमेल से

 

मंगलवार, 4 अगस्त 2009

भ्रष्टाचार में फंसे केंद्रीय मंत्री वीरभद्र सिंह


केंद्रीय इस्पात मंत्री वीरभद्र सिंह और उनकी पत्‍‌नी प्रतिभा सिंह पर हिमाचल प्रदेश की पुलिस ने भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि मई 2008 में जारी एक सीडी के आधार पर उनके खिलाफ मामला दर्ज हुआ है।

राज्य के पुलिस महानिरीक्षक [सतर्कता] एस.आर.मार्डी ने बताया कि वीरभद्र सिंह और उनकी पत्‍‌नी प्रतिभा सिंह के खिलाफ सोमवार रात को राज्य सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने भारतीय दंड संहिता [आईपीसी] की प्रासंगिक धाराओं में मामला दर्ज किया।

मार्डी ने कहा कि वीरभद्र सिंह के राजनीतिक सलाहकार विजय सिंह मनकोटिया द्वारा पिछले वर्ष मई में जारी आडियो सीडी के आधार पर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सीडी में वीरभद्र सिंह को कथित तौर पर आईएएस अधिकारी महिंदर लाल से पैसे के लेने-देन के बारे में बात करते सुना गया। महिंदर लाल की मौत हो चुकी है। सीडी में उनकी पत्‍‌नी और मंडी की पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह की भी आवाज है।

कांग्रेस के पूर्व मंत्री मनकोटिया ने वीरभद्र सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग करते हुए हमीरपुर संसदीय उपचुनाव के पहले मई 2008 में सीडी जारी की थी। पुलिस ने सीडी और आवाज के नमूनों की जांच के लिए उसे चंडीगढ़ स्थित केंद्रीय फोरेसिक प्रयोगशाला में भेजा है।

3 टिप्‍पणियां:

  1. कांग्रेस के पूर्व मंत्री मनकोटिया ने वीरभद्र सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग करते हुए हमीरपुर संसदीय उपचुनाव के पहले मई 2008 में सीडी जारी की थी। पुलिस ने सीडी और आवाज के नमूनों की जांच के लिए उसे चंडीगढ़ स्थित केंद्रीय फोरेसिक प्रयोगशाला में भेजा है।

    हे भगवान!
    मेरे देश के नेताओं को क्या हो गया है।

    उत्तर देंहटाएं
  2. kripaya word verification hata den.
    comment karne men dikkat hoti hai.

    उत्तर देंहटाएं
  3. Just instal Add-Hindi widget on your blog, then u can submit your blog pages on all top hindi bookmarking sites and u will get more visitors and traffic for ur blog.
    Widget url: http://www.findindia.net

    उत्तर देंहटाएं

आपकी टिप्पणियों की मुझे प्रतीक्षा रहती है,आप अपना अमूल्य समय मेरे लिए निकालते हैं। इसके लिए कृतज्ञता एवं धन्यवाद ज्ञापित करता हूँ।

ब्लॉग आर्काइव

Twitter