सदस्य

नयी पोस्ट की जानकारी लें ईमेल से

 

रविवार, 30 अगस्त 2009

पिछले सात साल में किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी - सोमदेव देवबर्मन


भारत के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त एकल टेनिस खिलाड़ी सोमदेव देवबर्मन साल के चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रा में जगह बनाकर पिछले सात साल में किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए है।

सोमदेव ने अमेरिकी ओपन के लिए खेले गए क्वालीफाईंग टूर्नामेंट के तीसरे दौर में पोलैंड के जेर्र्जी जानोविच को 6-3, 5-2 से हराकर यह गौरव हासिल किया। अमेरिकी ओपन के पहले दौर में सोमदेव को पुर्तगाल के फ्रेडरिको गिल से भिड़ना है। गिल की एटीपी रैकिंग 110वीं है। सोमदेव पिछले सात साल में किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए है। इससे पहले, डेविस कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रकाश अमृतराज ने 2002 में अमेरिकी ओपन में हिस्सा लिया था। अमेरिकी ओपन का सीधा प्रसारण टेन स्पो‌र्ट्स पर 31 अगस्त से किया जाएगा। टेनिस जगत के सबसे प्रतिष्ठित आयोजनों में एक माने जाने वाले अमेरिकी ओपन के पुरुष वर्ग का फाइनल 14 सितंबर को फ्लशिंग मिडोज एरेना में खेला जाना है।

महिला वर्ग का एकल और युगल फाइनल 13 सितंबर और पुरुष वर्ग का युगल फाइनल 11 सितंबर को होना है। भारत में इन मैचों का प्रसारण संध्या काल से मध्यरात्रि के बाद तक होगा। स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर लगातार छठे खिताब के लिए प्रयास करेगे। भारत की ओर से महिला एकल वर्ग में सानिया मिर्जा अपनी दावेदारी पेश करेगी। पुरुषों के युगल मुकाबलों में महेश भूपति और लिएंडर पेस अपने-अपने जोड़ीदारों के साथ उतरेगे।

सभी मैनपुरी वासीयों की ओर से सोमदेव,सानिया मिर्जा, महेश भूपति और लिएंडर पेस को बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाये |

3 टिप्‍पणियां:

  1. बढ़िया खबर है. सोमदेव से काफ़ी उम्मीदें हैं भारतवासियों को.

    उत्तर देंहटाएं
  2. सोमदेव,सानिया मिर्जा, महेश भूपति और लिएंडर पेस को बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाये|

    उत्तर देंहटाएं

आपकी टिप्पणियों की मुझे प्रतीक्षा रहती है,आप अपना अमूल्य समय मेरे लिए निकालते हैं। इसके लिए कृतज्ञता एवं धन्यवाद ज्ञापित करता हूँ।

ब्लॉग आर्काइव

Twitter