सदस्य

नयी पोस्ट की जानकारी लें ईमेल से

 

बुधवार, 23 जून 2010

" 'ग्रुप कैप्टन' तेंदुलकर रिपोर्टिंग सर ! "


भारतीय वायु सेना [आईएएफ] मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को 'ग्रुप कैप्टन' के पद से सम्मानित करेगी और इस महान बल्लेबाज ने कहा कि वह आईएएफ से जुड़कर खुद को गौरवांवित महसूस करेंगे। सचिन को इससे पूर्व देश के सर्वोच्च खेल सम्मान 'राजीव गांधी खेल रत्न' और पद्म विभूषण से भी नवाजा जा चुका है।

आईएएफ ने एक बयान में कहा, 'सशस्त्र बल के सम्मानित रैंक की स्वीकृति अधिनियम के अंतर्गत भारतीय सशस्त्र बलों के सर्वोच्च कमांडर राष्ट्रपति से सचिन रमेश तेंदुलकर को भारतीय वायुसेना के 'ग्रुप कैप्टन' रैंक से नवाजने की सिफारिश की गई है।' बयान में कहा गया, 'आईएएफ से उनके [सचिन] जुड़ने से युवा पीढ़ी वायुसेना से जुड़कर देश की सेवा करने के लिए प्रेरित होंगे।' उधर मास्टर ब्लास्टर ने भी कहा कि वह आईएएफ परिवार से जुड़कर गौरवांवित महसूस करेंगे।

तेंदुलकर ने लंदन में बयान में कहा, 'यह बहुत बड़े सम्मान की बात है कि मुझे आईएएफ के ग्रुप कैप्टन के पद से सम्मानित करने लायक समझा गया। एक भारतीय होने के नाते मुझे वायुसेना से जुड़कर गर्व होगा और मैं इस सेना का ब्रांड एंबेसडर बनकर पूरा योगदान दूंगा।' वैसे अब तक कुल मिलाकर 21 लोगों को आईएएफ ने सम्मानित रैंक से नवाजा है लेकिन तेंदुलकर पहले खिलाड़ी हैं जिन्हें यह सम्मान देने की सिफारिश की गई है। वर्ष 2008 में विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव को प्रादेशिक सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल के सम्मानित रैंक से नवाजा गया था। रिकार्डो के बादशाह सचिन तेंदुलकर ने वनडे और टेस्ट क्रिकेट में कुल 93 रिकार्ड अंतरराष्ट्रीय शतक ठोके हैं और वह इन दोनों प्रारूपों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

इस लिए अब कुछ दिनों में अगर आपको सचिन यह कहते दिखें तो चौकना नहीं ........." 'ग्रुप कैप्टन' तेंदुलकर रिपोर्टिंग सर ! "

8 टिप्‍पणियां:

  1. ग्रुप कैप्टेन सचिन रमेश तेंदुलकर को इस उपलब्धि पर हम सब की बहुत बहुत बधाइयाँ और शुभकामनाएं !

    उत्तर देंहटाएं
  2. का मालूम काहे बिस्वास नहीं होता सचिन के ऊपर... सोले फिलिम का डायलॉग याद आ जाता है, “हम काम सिर्फ पैसों के लिए करते हैं ठाकुर!”

    उत्तर देंहटाएं
  3. सचिन तेंदुलकर को बहुत बहुत बधाइयाँ और शुभकामनाएं !

    उत्तर देंहटाएं
  4. सचिन तेंदुलकर को इस शानदार उपलब्धि के लिए ढेर सारी बधाइयाँ!

    उत्तर देंहटाएं
  5. सचिन तेन्दुलकर को इस उपलब्धी पर ढेरों बधाई!!!

    उत्तर देंहटाएं
  6. मेरी भी शुभकामनाएँ क्रिकेट के इस पुरोधा तक पहुँचा दें!

    उत्तर देंहटाएं
  7. सलिल भाई, हो सकता है कि आप काफी हद तक सही हो पर फिर भी मैं यही कहता हूँ कि सचिन अपने देश के मौजूदा नेताओ से लाख गुना बहेतर है | इस लिए उन को यह सम्मान मिलना ही चाहिए !

    उत्तर देंहटाएं

आपकी टिप्पणियों की मुझे प्रतीक्षा रहती है,आप अपना अमूल्य समय मेरे लिए निकालते हैं। इसके लिए कृतज्ञता एवं धन्यवाद ज्ञापित करता हूँ।

ब्लॉग आर्काइव

Twitter