सदस्य

नयी पोस्ट की जानकारी लें ईमेल से

 

मंगलवार, 12 अक्तूबर 2010

कौन बनेगा करोड़पति ?


देवियों और सज्जनों.. स्वागत है आपका 'कौन बनेगा करोड़पति 2010' में। 10 वर्ष बाद अमिताभ बच्चन इस चिरपरिचित वाक्य के साथ वापसी करेंगे। उल्लेखनीय है कि इस बार 'केबीसी' में कई नए प्रयोग किए जा रहे हैं। अब प्रतियोगियों को 60 मिनट में पांच करोड़ जीतने का अवसर मिल सकेगा। इसके निर्माता सिद्धार्थ बसु कहते हैं, इस बार 15 की बजाय 12 प्रश्न होंगे। 12 के जवाब देने के बाद एक जैकपॉट प्रश्न होगा जिसका जवाब देने के बाद प्रतियोगी पांच करोड़ रूपए जीत सकता है। 'कौन बनेगा..' के नए रूप-रंग को लेकर अमिताभ भी उत्साहित हैं। वह कहते हैं, मैं बहुत कृतज्ञ और आभारी हूं कि दर्शक उत्साह से केबीसी का इंतजार कर रहे हैं।'

[नए बदलाव]

[घड़ियाल बाबू]: घड़ी की टिक-टिक को घड़ियाल बाबू नाम दिया गया है।

[डबल डुबकी]: ये है नयी लाइफलाइन। इसका प्रयोग कर प्रतियोगी दो जवाब दे सकता है। यदि एक जवाब गलत हुआ, तो वह बचे हुए विकल्पों में एक विकल्प चुन सकता है।

[एक्सपर्ट से पूछें]: इस लाइफलाइन का प्रयोग कर प्रतियोगी विशेषज्ञ की सहायता ले सकता है।

[एक सप्ताह तक मौका]: फास्टेस्ट फिंगर फ‌र्स्ट के प्रतियोगी पूरे सप्ताह हॉटसीट के लिए अपनी किस्मत आजमा सकते हैं।

[फेस्टिव लुक में होंगे बिग बी]

[रवि बजाज]

अमिताभ बच्चन की ड्रेस डिजाइन करते समय सबसे पहले यह ध्यान में रखना पड़ता है कि वे ऐसे स्टार हैं, जिनकी लोकप्रियता में उनकी बढ़ती उम्र आड़े नहीं आती। मैं चाहता था कि 'कौन बनेगा करोड़पति' में वे ग्रेसफुल और स्लीक लगें। अमित जी क्लासिक लुक में ज्यादा कंफर्टेबल रहते हैं। इसलिए मैंने उनके लुक के साथ बहुत ज्यादा एक्सपेरिमेंट नहीं किया है। उनके कपड़ों के लिए गहरे रंगों का और एक्सेसरीज के लिए हल्के रंगों का इस्तेमाल किया है। मेरी जब उनसे मेरी मुलाकात हुई थी, तभी मैंने कह दिया था कि मैं आपके लिए वार्डरोब डिजाइन करूंगा न कि कॉस्ट्यूम। दीवाली के दौरान 'कौन बनेगा करोड़पति' के एपिसोड में अमिताभ फेस्टिव लुक में दिखेंगे। वे उस दौरान पारंपरिक भारतीय पोशाक में नजर आएंगे, पर उसमें भी आधुनिकता का पुट होगा।

4 टिप्‍पणियां:

  1. देखा और मंत्रमुग्ध हो गया...आज भी इस कार्यक्रम का आकर्षण कम नहीं हुआ है!! सिवम भाई, आभार,बिहाइण्ड द सीन के लिए!!

    उत्तर देंहटाएं

आपकी टिप्पणियों की मुझे प्रतीक्षा रहती है,आप अपना अमूल्य समय मेरे लिए निकालते हैं। इसके लिए कृतज्ञता एवं धन्यवाद ज्ञापित करता हूँ।

ब्लॉग आर्काइव

Twitter