सदस्य

नयी पोस्ट की जानकारी लें ईमेल से

 

सोमवार, 14 सितंबर 2009

जी हाँ, बिग-बी भी अब ब्लॉग लिखेगे हिंदी में

साथियों, अब अगर किसी दिन आप कि किसी पोस्ट के नीचे टिपण्णी देने वालो में बिग-बी यानि कि श्री अमिताभ बच्चन का नाम आ जाये तो चौकियेगा नहीं !! 

जी हाँ, बिग-बी भी अब ब्लॉग लिखेगे हिंदी में !!

पूरे देश में आज, यानि 14 सितंबर, को मनाए जा रहे हिंदी दिवस पर बॉलीवुड के अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपने हिंदी भाषी प्रशंसकों को तोहफा देने का निश्चय किया है। अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर खुलासा किया है कि वह जल्दी ही हिंदी और अन्य भाषाओं में ब्लॉग लिखने की चेष्टा करेंगे, ताकि हिंदी भाषी प्रशंसकों को सुविधा हो।
अमिताभ ने लिखा है," हिंदी भाषा में ब्लॉग लिखने का मेरा प्रयत्न जारी रहेगा। समय-समय पर मैं आपको संबोधित करता रहूंगा। जल्दी ही आपकी भाषा में ब्लॉग लाने की चेष्टा करूंगा, बस आप थोड़ा सा धैर्य रखें।" उन्होंने लिखा है," कल रविवार ब्लॉग पर एक प्रतिक्रिया में मुझे कहा गया कि मैं ब्लॉग पर देश की आधिकारिक भाषा हिंदी में नहीं लिखता हूं। मैं लिखता हूं, लेकिन बहुत कम।"
अमिताभ ने लिखा है," इसका कारण यह है कि मैं जो भी हिंदी में लिखता हूं, उसे सर्वर को सभी भाषाओं में अनुवाद करना पड़ता है। इसमें देरी लगती है, इसलिए मुझे जब भी मौका मिलता है, मैं कुछ पंक्तियां हिंदी में डाल देता हूं। यह बात सही नहीं है कि मैं सिर्फ अंग्रेजी भाषा के प्रशंसकों के लिए लिखता हूं।"

6 टिप्‍पणियां:

  1. हिन्‍दी दिवस पर हिन्‍दी भाषी प्रशंसकों को उन्‍होने अच्‍छा तोहफा दिया है .. उनके आगे बढने से बहुत लोग इसका अनुकरण करेंगे .. .. ब्‍लाग जगत में आज हिन्‍दी के प्रति सबो की जागरूकता को देखकर अच्‍छा लग रहा है .. हिन्‍दी दिवस की बधाई और शुभकामनाएं !!

    उत्तर देंहटाएं
  2. मुझे तो लगता है शिवम जी ...वो तो सिर्फ़ इतना ही लिखेंगे...हांय....

    उत्तर देंहटाएं
  3. भाई कोई अहसान कर रहे है क्या यह जनाब, हम पर या हिन्दी पर ? आज तक तो इन्हे अग्रेजी मै ही सुना है... अगर हमारी पोस्ट के नीचे ऎसी कोई जानकारी आई तो हम उसे निकाल फ़ेंके गे

    उत्तर देंहटाएं
  4. अच्छी खबर.

    हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ.

    कृप्या अपने किसी मित्र या परिवार के सदस्य का एक नया हिन्दी चिट्ठा शुरू करवा कर इस दिवस विशेष पर हिन्दी के प्रचार एवं प्रसार का संकल्प लिजिये.

    जय हिन्दी!

    उत्तर देंहटाएं
  5. बहुत बधाई।
    हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ!!

    उत्तर देंहटाएं

आपकी टिप्पणियों की मुझे प्रतीक्षा रहती है,आप अपना अमूल्य समय मेरे लिए निकालते हैं। इसके लिए कृतज्ञता एवं धन्यवाद ज्ञापित करता हूँ।

ब्लॉग आर्काइव

Twitter