सदस्य

नयी पोस्ट की जानकारी लें ईमेल से

 

रविवार, 16 अगस्त 2009

अर्थव्यवस्थाओं में सुधार के संकेत :- नई भर्तियों का सिलसिला शुरू


नौकरी की तलाश करने वाले लोगों के लिए एक खुशखबरी है। आर्थिक परिदृश्य में सुधार शुरू होने के साथ ही भारतीय कंपनियों ने नई भर्तियों का सिलसिला शुरू कर दिया है।

मानव संसाधन क्षेत्र के जुड़े विशेषज्ञों के मुताबिक, मंदी के चलते नई नियुक्तियों पर रोक लगाने वाली ज्यादातर कंपनियों ने विश्वभर में अर्थव्यवस्थाओं में सुधार के संकेत मिलने से रिक्त पदों पर नियुक्तियां शुरू कर दी हैं।

विशेषज्ञों का कहना है कि कंपनियों द्वारा नई भर्तियां शुरू करने से नियुक्तियां का सिलसिला तेज हो रहा है। मंदी का दौर खत्म होता प्रतीत होता है और तेजी का रूख फिर से बन रहा है। इंटरनेशनल मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट [आईएमआई] के निदेशक सी.एस. वेंकट रत्नम ने बताया कि जाब पोर्टल में बायो-डाटा अपलोड करने की गतिविधियां बढ़ रही हैं क्योंकि लोगों ने अपनी नौकरी बदलने के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

प्राइसवाटरहाउसकूपर्स के कार्यकारी निदेशक आर. शंकर ने कहा कि नई नियुक्तियों में तेजी आ रही है क्योंकि कंपनियां अब कारोबार सीमित रखने की स्थिति में ज्यादा दिनों तक नहीं रह सकतीं। शंकर ने कहा कि रोजगार का परिदृश्य सुधरा है, लेकिन हमें नौकरियों के बाजार में जबरदस्त तेजी के पहले के दौर में अभी पहुंचना है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

आपकी टिप्पणियों की मुझे प्रतीक्षा रहती है,आप अपना अमूल्य समय मेरे लिए निकालते हैं। इसके लिए कृतज्ञता एवं धन्यवाद ज्ञापित करता हूँ।

ब्लॉग आर्काइव

Twitter