सदस्य

नयी पोस्ट की जानकारी लें ईमेल से

 

शनिवार, 18 जुलाई 2009

यूरोपीय इम्तिहान में भी नैनो पास


दुनिया की सबसे सस्ती कार नैनो यूरोप के बेहद कठोर सुरक्षा मानकों पर भी खरी उतरी है। इसके साथ ही टाटा मोटर्स की इस कार के यूरोपीय बाजार में प्रवेश की राह और आसान हो गई है।

भारत में लांच के बाद टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने इस ड्रीम कार को यूरोप में भी उतारने का फैसला किया था। ब्रिटिश अखबार 'द डेली टेलीग्राफ' की रिपोर्ट के मुताबिक बीते हफ्ते मोटर इंडस्ट्री रिसर्च एसोसिएशन में इसके यूरोपीय माडल ने शानदार प्रदर्शन कर सारी शंकाएं मिटा दीं।

ब्रिटेन की व्हीकल सर्टिफिकेशन अथारिटी की इंस्पेक्टर की मौजूदगी में नैनो के कई क्रैश (टक्कर) परीक्षण किए गए। इनमें यह यूरोपीय माडल सफल रहा, हालांकि अभी इसे यूरोएनकैप क्रैश परीक्षण को पार करना है।

इस बारे में टाटा मोटर्स का कहना है कि नैनो अंतत: 4 स्टार सुरक्षा रेटिंग के लिहाज से खरी उतरेगी। यह लखटकिया कार फिलहाल भारत में बेची जा रही है। यह वर्ष 2012 तक ब्रिटेन के बाजार में पहुंचेगी।

नैनो के यूरोपीय माडल का निर्माण भी भारत में होगा। इस यूरोपीय वर्जन को मार्च, 09 में जेनेवा मोटरशो के दौरान प्रदर्शित किया गया था। यह नैनो के भारतीय माडल से लंबा, ज्यादा ताकतवर, सुरक्षित व बेहतर फिनिश वाला है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

आपकी टिप्पणियों की मुझे प्रतीक्षा रहती है,आप अपना अमूल्य समय मेरे लिए निकालते हैं। इसके लिए कृतज्ञता एवं धन्यवाद ज्ञापित करता हूँ।

ब्लॉग आर्काइव

Twitter