सदस्य

नयी पोस्ट की जानकारी लें ईमेल से

 

मंगलवार, 21 जुलाई 2009

दीपिका को विश्व युवा तीरंदाजी में स्वर्ण


उदीयमान तीरंदाज दीपिका कुमारी ने अमेरिका के ओगडेन [उटाह] में चल रही विश्व युवा तीरंदाजी चैंपियनशिप के 11वें संस्करण में लड़कियों के कैडेट रिकर्व वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। वह यह कारनामा करने वाली दूसरी भारतीय तीरंदाज हैं।

भारतीय तीरंदाजी संघ [एएआई] के अनुसार झारखंड की इस चौथी वरीय खिलाड़ी ने रविवार को फाइनल में 115 अंक बनाकर रूस की सायना सीरिमपिलोवा को हराया जो 109 अंक ही बना पाई। दीपिका ने क्वार्टर फाइनल में 120 और सेमीफाइनल में 112 का स्कोर बनाया। पल्टन हंसदा पहले भारतीय थे जिन्होंने जूनियर युवा तीरंदाजी में स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने यह कारनामा 2006 में मैक्सिको के मेरिडा में हुई चैंपियनशिप में कंपाउंड वर्ग में किया था।

भारत के ही एक अन्य तीरंदाज संजय बोरो ने लड़कों के कैडेट रिकर्व वर्ग में कांस्य पदक जीता। सातवीं वरीय बोरो ने कांस्य पदक के लिए कड़े मुकाबले में मैक्सिको के अंटोनियो हेक्टर स्मिथ को 110-105 से हरा दिया। 29 सदस्यीय भारतीय तीरंदाजों के दल ने एक स्वर्ण और दो कांस्य पदक के साथ अपना अभियान समाप्त किया जबकि पिछले साल तुर्की के अंतालाया में भारतीय टीम ने दो रजत पदक जीता था |

-------------------------------------------------------------------------------------------------

दीपिका और संजय को समस्त मैनपुरी वासीयों की ओर से बहुत बहुत बधाई शुभकामनाए |


2 टिप्‍पणियां:

  1. Deepika behan ko hamari hardik badhaiyaan. aur chandan ji aapka bahut dhanyawaad aisi sundar khabar ko humsub tak pahunchaane ke liye.

    उत्तर देंहटाएं
  2. Rakesh Ji,

    Thanks for your comment but if it was meant for me then kindly note my name is SHIVAM not CHANDAN as you have mentioned.

    Once again thanks a lot.Take care.

    उत्तर देंहटाएं

आपकी टिप्पणियों की मुझे प्रतीक्षा रहती है,आप अपना अमूल्य समय मेरे लिए निकालते हैं। इसके लिए कृतज्ञता एवं धन्यवाद ज्ञापित करता हूँ।

ब्लॉग आर्काइव

Twitter